Education loan - Get Education loan Easy Way

Education loan - Get Education loan Easy Way

आजकल शिक्षा प्राप्त करना बड़ा आसान हुआ है, और अच्छी शिक्षा प्राप्त करने के लिए हमें पैसों की जरूरत पड़ती है। गवर्नमेंट ने इसी को ध्यान में रखते हुए Education loan देने के लिए बैंकों को बताया गया है। आप इसका इस्तेमाल करके बड़ी आसानी से Education loan ले सकते हैं, अपनी पढ़ाई अच्छी तरीके से प्राप्त कर सकते हैं। इस Education loan को चुकाने के लिए काफी समय मिल जाता है। ब्याज दर भी कम होता है। Education loan के बारे में जानकारी के लिए नीचे पढ़िए ऐप जिसमें आपको Education loan क्या होता है। loan लेने के लिए क्या-क्या करना पड़ता है। Education loan के लिए कौन कौन से डॉक्यूमेंट लगते हैं। Education loan कितना ब्याज देना पड़ सकता है। यह जानकारी आपको नीचे दी गई है।


Apply for Educational Loan, Educational Loan Online, best education loan, EMI education loan, education loan by government, education loan scheme, education loan interest rate, sbi education loan, education loan eligibility, education loan in india, education loan calculator, education loan for girl students in india, education loan, Education Loan on Property, Instant Loan for Students, Loan Apply Online,

Education loan क्या होता है |


Education loan in india इस बारे में हम जानकारी लेने वाले हैं, इसमें अगर आप शिक्षा प्राप्त करने के लिए अगर आपके पास पैसे नहीं है तो आप इसका उपयोग करके किसी भी गवर्नमेंट बैंक से Education loan प्राप्त कर सकते हैं। आपको शिक्षा करने के बाद कुछ समय दिया जाता है, जिसे आप आगे जाकर बड़ी आसानी से चुका सकते हैं। इस Education loan को लेने के लिए आपको स्कूल में अच्छी ग्रेड होनी चाहिए, कम ग्रेड वाले लोगों के लिए यह student loan मिलना प्रॉब्लम कर सकता है।


अच्छी शिक्षा पाने के लिए और जिनके पास शिक्षा के लिए पैसे नहीं है उन लोगों के लिए यह student loan दिया जाता है। जिसे हम Education loan कहते हैं, और बैंक में जाकर आप इसी Education loan के लिए अप्लाई करें।




Education loan लेने के लिए क्या-क्या करना पड़ता है।


अगर आप Education loan लेना चाहते हैं, तो आप अपने पिछले डिग्री के डॉक्यूमेंट लेकर बैंक में जाकर अपनी Education loan के बारे में पूछताछ कर सकते हैं।

यह लोग सिर्फ गवर्नमेंट बैंक ही ज्यादातर देती है, प्राइवेट बैंक ज्यादातर इस Education loan के लिए मना कर देती है। इस Education loan की मंजूरी बैंक मैनेजर के हाथ में होती है। अगर गवर्नमेंट की तरफ से Education loan देना शुरू है तो आप इसे बड़ी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

इस Education loan पर आपको वापस कितना चुकाना है यह आपको वहीं पर पता चल जाएगा।

इस Education loan को लौट आने का समय भी आप वैसे पता कर सकते हैं और अगर आप नहीं चुका पाए तो समय को बढ़ा भी सकते हैं।

इस Education loan को चुकाने के लिए आप नौकरी का इस्तेमाल कर सकते हैं और साथ में आप बिजनेस करके भी इस Education loan को चुका सकते हैं।



Education loan के लिए कौन कौन से डॉक्यूमेंट लगते हैं। Loan Document


  1. Lat collage Pass certificate.

  2. KYC - Proof Of Identity & Age Proof (Aadhar Card,Voter ID Card, Pan Card,Passport, Driving License).

  3. Address Proof - Aadhar Card, Driving License, Light Bill, Passport, Voter ID Card.

यह Loan आपके हाथ में नहीं किया जाता सीधे आपके कॉलेज को दिया जाता है, तो उसके लिए आपको कॉलेज से पत्र मांगा जा सकता है।



Education loan के फायदे



Sr

loan के फायदे

 

1

Education loan को लेने के बाद आप कॉलेज पूरे होने के बाद भी

            इसे चुका सकते है|

2

Education loan का ब्याज काफी कम होता है।

3

Education loan को चुका नहीं पाई तो आपको समय बढ़कर

            मिलता है।

4

आप अपने मनचाही शिक्षा बड़ी आसानी के साथ प्राप्त कर सकते हैं।



Education loan interest rate


यह Education loan प्राइवेट और Goverment दोनों की तरफ से मिलता है। यह Education loan लेने के लिए आपको गवर्नमेंट बैंक में 2% से लेकर 10% तक चार्ज किया जा सकता है।

अगर आप यह Education loan प्राइवेट बैंक से ले लेते हैं तो यह बैंक ऑफ़ से उस पर 5% से लेकर 20% तक का चार्ज कर शक्ति है।


इसमें आप कम समय के लिए और ज्यादा समय के लिए Education loan ले सकते हैं इसकी वजह से आपके ब्याज में ज्यादातर बदलाव होते रहते हैं।


Education loan के बारे में आपको अगर और जानकारी चाहिए तो नीचे कमेंट बॉक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको हमारा यह लेख कैसा लगा यह भी नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर बताइए ऐसी ही और जानकारी के लिए इस वेबसाइट को हमेशा follow करे।





Post a Comment

0 Comments